Thursday, December 30, 2010

Romantic lines



Devanagari
English transliteration
English translation
मैं तुमसे प्यार करता हूँ ।
main tumse pyaar kartaa hoon
I love you. (m)
मैं तुमसे प्यार करती हूँ।
main tumse pyaar kartee hoon
I love you. (f)
मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा।
main hameshaa tumharaa saath doongaa
I will always love you. (m)
मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगी।
main hameshaa tumhaaraa saath doongee
I will always love you. (f)
हम आपके है कौन।
ham aapke hai kaun
Who am I for you? (In a relationship)
मैं आपके बच्चे के माँ बनने  वाली हूँ।
main aapke bacche ke maan banne valee hoon
I'm becoming your child's mother. (satire)
मैं तुमसे नफरत करता हूँ।
main tumse nafrat kartaa hoon
I hate you. (m)
मैं तुमसे नफरत करती हूँ।
main tumse nafrat kartee hoon
I hate you. (f)
मुझे तुम्हारी याद बहुत आती है।
mujhe tumhaaree yaad bahut aataa hai
I miss you a lot.
बड़े बड़े देशो मैं ऎसी छोटी छोटी बातें होती रहती हैं।
baDe baDe desho main aisee chhoTee chhoTee baaten hotee rahtee hain
Small things happen in big places.
मुझसे शादी करोगी?
mujhse shaadee karogee?
Will you marry me? (m)
क्या तुम मुझसे प्यार करते हो?
kyaa tum mujhse pyaar karte ho?
Do you love me? (f to m)
क्या तुम मुझसे प्यार करती हो।
kyaa tum mujhse pyaar kartee ho?
Do you love me? (m to f)
क्या मैं आपको घर छोड़ दूं।
kyaa main aapko ghar chhr doon?
Shall I drop you home?
क्या आप मेरे साथ आएँगे।
kyaa aap mere saath aaenge?
Will you come with me?
आप आज बहुत सुन्दर लग रही है।
aap aaj bahut sundar lag rahee hai
You look very beautiful today. (m to f)
आ जा मेरी गाड़ी मै बैठ जा।
aa jaa meree gaaDee mein baiTh jaa
Come sit in my car.
आप आज रात क्या कर रहे हैं?
aap aaj raat kyaa kar rahe hain?
What are you doing tonight?
मैं तुम्हारे प्यार में डूब गया हूँ।
main tumhaare pyaar main Doob gayaa hoon
I'm in love with you. (m)
मैं तुम्हारे प्यार मैं दूब गयी हूँ।
main tumhaare pyaar main Doob gayee hoon
I'm in love with you. (f)
हमारी शादी नही हो सकती।
hamaaree shaadee naheen ho saktee
We can't get married.
वादा करो।
vaadaa karo
Promise me!
कसम खाओ।
kasam khaao
Swear!
वादा करो तुम मेरा साथ नहीं छोड़ोगे।
vaadaa karo tum meraa saath naheen chhoDoge
Promise you'll never leave me.
मेरा प्यार तुम्हारे लिए कभी ख़तम नहीं होगा।
meraa pyaar tumhaare liye kabhee khatam naheen hoga
My love for you will never end.
आप मुझे पसंद हैं।
aap mujhe pasand hain
I like you.
आप मस्त हैं।
aap mast hain
You're cool.
आप सबसे अच्छे हो।
aap sabse achhe ho
You're the best. (f to m)
आप सबसे अच्छी हो।
aap sabse achhee ho
You're the best. (m to f)
मैं सिर्फ आपके लिए जीता हूँ।
main sirf aapke liye jeetaa hoon
I only live for you.
मैं हर वक़्त आपके बारे में ही सोचता रहता हूँ।
main har vaqt aapke baare mein hee sochtaa rahtaa hoon
I always think of you.
मैं हमेशा आपके बारे में ही सोचता रहता हूँ।
main hameshaa aapke baare mein hee sochtaa rahtaa hoon
I always think of you. (m to f)
मैं हर वक़्त  आपके बारे में ही सोचती रहती हूँ।
main har vaqt aapke baare mein hee sochtee rahtee hoon
I always think of you. (f to m)


Translation word by word:

Devanagari
English transliteration
English translation
मैं
main
I
तुमसे
tumse
(with) you
प्यार करता हूँ
pyaar kartaa hoon
I love  (प्यार करना – to love)
हमेशा
hameshaa
always
तुम्हारा साथ
tumhaaraa saath
with you
दूंगा
doongaa
I will give (देना – to give)
हम
ham
we
आपके
aapke
your
है
hai
is
कौन
kaun
who
बच्चे के माँ
bacche ke maan
child’s mother
नफरत करता हूँ
nafrat kartaa hoon
I hate (नफरत करना – to hate)
मुझे
mujhe
for me
याद
yaad
memory
बहुत
bahut
very
आती है
aatee hai
comes (आना – to come)
बड़े बड़े देशो मैं
baDe baDe desho mein
(in) big big countries
ऎसी
aisee
such
छोटी छोटी बातें
chhote chhote baaten
small small things
होती रहती हैं
hotee rahtee hain
happen (होना – to be)
शादी
shaadee
marriage/wedding
क्या
kyaa
do/are (lit. what) used at the beginning of a question.
घर
ghar
home/house
छोड़ दूं
chhor doon
I drop (home)
मेरे साथ
mere saath
with me
आएँगे
aaenge
you will come
आप
aap
you (plural and polite)
आज
aaj
today
सुन्दर
sundar
beautiful
लग रही है
lag rahee hai
looks
आ जा
aa jaa
come
मेरी
meree
my (f)
गाड़ी
gaDee
car
रात
raat
night, evening
कर रहे हैं
kar rahe hain
you are doing
डूब गया हूँ
Doob gayaa hoon
I have drowned
नही हो सकती
naheen ho saktee
can’t happen
नहीं छोड़ोगे
naheen chhoDoge
(you) won’t leave
कभी
kabhee
ever
ख़तम नहीं होगा
khatam naheen hogaa
will not end
 पसंद हैं
pasand hai
I like (lit. there is a like)
 मस्त
mast
cool
सबसे अच्छे
sabse achhe
the best
सिर्फ
sirf
only
आपके लिए
aapke liye
for you (polite)
जीता हूँ
jeetaa hoon
I live (m)
हर वक़्त
har vaqt
always
आपके बारे में
aapke baare mein
about you
बारे में
baare mein
about
ही
hee
only
सोचता रहता हूँ
sochtaa rahtaa hoon
I am thinking

0 comments:

Post a Comment